Broadband Plans With six month validity Offers unlimited Data and Upto 300 Mbps Speed check List – Tech news hindi

[ad_1]

इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) के पास हर यूजर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पोर्टफोलियो में कई प्रकार के ब्रॉडबैंड प्लान्स हैं। ये प्लान्स न केवल कीमत, बल्कि बेनिफिट्स और वेलिडिटी के मामले में भी अलग-अलग हैं। इन ISPs के कुछ प्लान्स लंबी वैलिडिटी के साथ आते हैं, जो वास्तव में यूजर्स को कुछ पैसे बचाने में मदद करते हैं। नीचे हमने आपकी सुविधा के लिए कुछ हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान्स की लिस्ट तैयार की है, जिनमें हाफ-इयरली सब्सक्रिप्शन हैं जो आपके लिए एक बढ़िया वैल्यू फोर मनी ऑप्शन हो सकते हैं।

1. जियो का 150 Mbps प्लान

जियो के सबसे ज्यादा बिकने वाली सेमी एनुअल प्लान्स में से एक इसका 150 Mbps प्लान है। JioFiber छह महीने के लिए 5,994 रुपये की कीमत पर 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। हालांकि, इसमें यूजर्स को एक लॉन्ग-टर्म प्लान वाले बेनिफिट मिलते हैं, क्योंकि प्लान की वास्तविक वैधता 180 दिन + 15 दिन एक्स्ट्रा है, वो भी बिना किसी अतिरिक्त लागत के। JioFiber के इस प्लान के साथ, यूजर्स को 150 Mbps की सिमिट्रिकल अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलती है। इसके अलावा, JioFiber का प्लान 14 OTT प्लेटफॉर्म और दो जियो एप्लिकेशन के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। OTT सब्सक्रिप्शन में Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और बहुत कुछ शामिल हैं।

2. Excitel के तीन प्रीपेड प्लान

सेमी एनुअल प्लान्स की बात करें तो, Excitel तीन प्लान पेश करता है, जो अलग-अलग स्पीड के साथ आते हैं। तीनों प्लान छह महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं। जिसमें यूजर को क्रमशः 490 रुपये, 545 रुपये और 600 रुपये की कीमत के लिए क्रमशः 100 Mbps, 200 Mbps या 300 Mbps की स्पीड मिलती है। ये कीमतें मासिक आधार पर हैं और इसमें जीएसटी शामिल नहीं है। इसके अलावा, Excitel के प्लान वास्तव में अनलिमिटेड हैं, जो बिना किसी FUP डेटा लिमिट के साथ आते हैं।

संबंधित खबरें

3. बीएसएनएल का 200 Mbps प्लान

भारत फाइबर ब्रॉडबैंड के तहत सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल 200 Mbps का हाफ-इयरली प्लान प्रदान करती है। यूजर टेल्को से ‘फाइबर प्रीमियम प्लस हाफ-इयरली’ प्लान से सकते हैं, जो छह महीने की वैलिडिटी के लिए 7,024 रुपये की लागत पर 200 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। उल्लिखित कीमत जीएसटी से अलग है और यह प्लान 3300GB या 3.3TB की FUP लिमिट के साथ आता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, यूजर्स को 15 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है और ‘फाइबर प्रीमियम प्लस हाफ-इयरली’ प्लान पहले बिल पर किराए पर 500 रुपये तक की 90% छूट भी प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें- सैमसंग ने चुपके से लॉन्च किया 4GB रैम और 10.4 इंच डिस्प्ले वाला Tab, बस इतनी है कीमत

4. टाटा प्ले फाइबर 200 Mbps प्लान

टाटा प्ले फाइबर ब्रॉडबैंड अपने सभी ब्रॉडबैंड प्लान के साथ हाफ-इयरली सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है। टाटा प्ले बाजार में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है और हमेशा यूजर की आवश्यकता के अनुसार प्लान्स लेकर आता रहा है। यूजर टाटा प्ले फाइबर से 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान प्राप्त कर सकते हैं जो छह महीने के लिए 5,550 रुपये की कीमत पर आता है। यह प्लान वास्तव में यूजर्स को मासिक भुगतान की तुलना में लगभग 1,350 रुपये बचाने में मदद करता है। टाटा प्ले फाइबर का 200 Mbps प्लान वास्तव में सस्ता है, लेकिन इसमें OTT प्लेटफॉर्म सब्सक्रिप्शन जैसे कोई अतिरिक्त लाभ नहीं मिलते हैं।

5. यू ब्रॉडबैंड का 200 Mbps प्लान

लिस्ट में आखिरी यू ब्रॉडबैंड (You Broadband) द्वारा पेश किया गया 200 Mbps प्लान ब्रॉडबैंड प्लान है। आईएसपी वोडाफोन द्वारा संचालित है और भारत के चुनिंदा 18 शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। टेल्को 190 दिनों की वैलिडिटी के साथ 6,372 रुपये के प्राइस टैग के साथ 200 Mbps की स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है। पैक की कीमत में GST शामिल है और प्लान पर मिलने वाली FUP डेटा लिमिट 3.5TB या 3500GB है। उल्लिखित प्लान चेन्नई शहर पर आधारित है और पूरे देश में थोड़ी अलग हो सकते हैं।

(कवर फोटो क्रेडिट- businessinsider)

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.